Skip to main content

Good Boyfriend Qualities

Good Boyfriend Qualities In Hindi 


Good Boyfriend Qualities

Good Boyfriend Qualities - क अच्छा BF वही होता हैं जो आप को लाइफ में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित्य करे आपको प्रेरणा दे आपको आपकी लाइफ की अहमियत बताये की आपको लाइफ में क्या करना चाहिये?

 तुम क्या कर सकती हों तुम रियल में क्या हों? एक BF को ऐसा होना चाहिये जो आपको ज़िन्दगी में आगे बढ़ाये।

जब एक रिस्ता बनता है तो उसमे दो लोग शामिल होते है और इस रिश्ते तो निभाने के लिए दोनों लोगो का समान तरीके का व्यवहार करना चाहिए, Good Boyfriend Qualities

चाहे वह लड़का हो या लड़की दोनों को अपने रिश्ते को निभाना चाहिए। तभी एक अच्छा रिश्ता बनता है ऐसा नहीं होना चाहिए की रिश्ते को निभाना किसी एक की ही जिम्मेदारी हो दोनों लोगो का रिश्ता है तो दोनों को balance करके के रखना होता है।

---------------------------------------------------------------------------------------------------

आज की आज की दुनिया में आपकी पर्सनालिटी ही आपकी पहचान है। अगर आपकी पर्सनालिटी दमदार नहीं है तो आप जिंदगी में बहुत मौके गंवा सकते हैं, क्योंकि ज्यादातर जगह आजकल एक अच्छी पर्सनालिटी और अतुल्य कौशल्य की मांग होती है

Join This Course - Click Here

ये कोर्स कोई भी join कर सकता है लेकिन ये कोर्स उनके लिए बहुत ज्यादा जरुरी हैं जोअपनी लाइफ में कामयाब और बेहतर जिंदगी की कामना रखते हैं अपने आप को उत्तम एवं सम्माननीय बनाना.

जो कि एक कामयाब Attractive व्यक्ति बनाने के लिए जरूरी है सब मिलाकर यह कोर्स अपने जीवन में बदलाव के लिए उत्प्रेरक है.
----------------------------------------------------------------------------

Good Habits In Best Boyfriend


ये गुण दुनिया के सबसे अच्छे बॉय फ्रेंड में होंगे

आज के समय मे हर कोई लड़कियों को लकीरो में  बांध कर और जकड कर रखना चाहता हैं लेकिन लड़की की भी एक लाइफ होती है अच्छा बॉय फ्रेंड लड़की को उसकी आजादी दे गर्ल्स को जो अच्छा लगे उसे करने दे  काम में सहायता करें।

ये बॉय अगर आप को कम भी प्यार करेंगे तभी आप को बहुत खुश रखेंगे। ये बॉयज जानते है की गर्ल्स को किस तरह से रखा जाता है किस तरह से खुश किया जाता हैं केयर किस तरह की जाती है



आज आपको कुछ ऐसा बताने वाले है - जिससे आप पता लगा सकते हो की जो आपका BF है जो बहुत कम GIRLS के पास होता हैं -


इसे भी जरूर पड़ें - 


ये गुण दुनिया के सबसे अच्छे बॉय फ्रेंड में होंगे -

  1. Caring / परवाहकरने वाला,
  2. स्पेशलफील कराये,
  3. फीलिंग को समझे,
  4. सेल्फ कन्ट्रोल, 
  5. सहीसलाह दें,
  6. महत्त्व देना, 
  7. Expert होना,
  8. Understanding,
  9. Truest worthy / भरोसेमंद,
  10. अपने Relation को हालत के भरोसे छोड़े, 
  11. Good Listener/ बातों  को सुनने वाला,

जब कोई आपको स्पेशल फील करता है तो आप का भी फर्ज बनता है की आप भी उसको उतनी ही इम्पोर्टेंस और स्पेशल फील कराये। तभी Relationshipऔर स्ट्रांग होगा। 


  • Caring / परवाह करने वाला -



इस दुनिया में हर कोई चाहता है उसकी लाइफ में एक पर्सन ऐसा हो जो उसकी बहुत अच्छे से केयर करे \ परवाह करे। लड़कियों को परवाह करने वालें पर्सन बहुत पसंद होते हैं, Girls की हर बात का ख्याल रखे की उनके Likes / Dislikes क्या क्या है?

 उनको कोन सी बातें करना पसंद होता है किस बात से वो नाराज होती हैं, कौन से शव्द उनको Sad feel करते है और कौन से शव्द उनको बहुत अच्छा फील कराते है

ये बात सुनने में बहुत छोटी लग रही होगी लेकिन इन सब बातों का ख्याल रहने वाला आपको थोड़े समय में ही आपको बहुत खुश रख सकता है।



  • स्पेशल फील कराये -

हर किसी में कुछ कुछ खास जरूर होता हैं लेकिन वो खुद को पता नहीं चलता की हममे क्या खास बात हैं। जो आपकी सच्ची तारीफ करता हो हर बार कुछ नया बोले आप के लिए, आप के दिल, आप के व्यवहार, Dressing Sense की तारीफ करे।


आप को Motivate करे, आप उसके लिए कितने हमत्वपूर्ण हो उसकी लाइफ में आपकी क्या इम्पोर्टेंस क्या है. आपकी कितनी रेस्पेक्ट करता है। 

आपको हर बार एक नयी ऊर्जा दे जो जब तक आपके पास रहे तब तक आपकी स्माइल को कम न होने दें। पॉजिटिव बाते करें। आपको एक स्वीट नाम से बुलाये जो आपको अच्छा लगता हो।

  • फीलिंग को समझे -


                                        

आपकी फीलिंग को फील करे उसको पता होना चाहिए आप कि कब कैसा फील कर रहे हो?

                                       

 अगर आप बीमार हो तो आप के बताने से पहले ही उसे पता चल जाये,की आप बीमार होअगर आप सैड हो तो उसे पता चल जाए। आप के हर तरह के माइंड को सम्भाल सके। 

अगर आप दुखी हो तो आप को हैप्पी कर सके, आप बोरिंग फील हो रहा हैं तो आपका मनोरंजन करें, टेंशन में हो उससे बात करते ही आपकी टेंशन गायब कर दें।

जिसके दिल का कनेक्शन मजबूत होता हैं  उसके आस पास होने से दिल को पता चल जाता हैं 


                                        



सेल्फ कन्ट्रोल -

जब भी एक रिलेशन बनता है तो कुछ लोगो को बहुत परेशानी होती है की इसको इतना अच्छा बॉयफ्रेंड कैसे मिल गया। शायद आप इस बात कर यकीन ना करो लेकिन ये 99 % सही हैं

एक लड़की ये कभी नहीं चाहती की उसकी फ्रेंड का बॉयफ्रेंड उसके बॉयफ्रेंड से अच्छा हो। जब उसे पता चलता है तो वो बहुत कोशिश करती है कि आप का जल्दी से ब्रेकअप हो जायें। 

ऐसे में दोनों को अपने रिलेशन पर पूरा भरोसा होना चाहिए की नहीं वो ऐसा नहीं कह सकता किसी और के बहकावें में ना आये। स्वय. पर कन्ट्रोल करे और हर एक बात को अच्छे से सोच विचार करे।

जलन ठीक है लेकिन सच नहीं करना चाहिये 


सही सलाह दें -


 आपको पता होगा कि गर्ल्स सलाह ज्यादा देती हैं क्यों की लड़कियों सिर्फ उसी लड़के को सलाह देती हैं जो उनके लिए सबसे प्रिये होता है जिन्हे बो सबसे ज्यादा पसंद करती हैं उसी को सलाह देती हैं।  

ठीक उसी प्रकार लड़कियों को शॉपिंग करते टाइम उन्हें सलाह लेना पसंद होता हैं। जब वो किसी शादी/पार्टी में जाती है तो बार बार एक ही सवाल करती है उनकी ड्रेस कैसी हैं तो ऐसे सही सलाह दें। आप को गलत काम करने से रोकें। 


जब एक अच्छा लड़का  किसी लड़की को पसंद करता है या अपनाता हैं जो लड़की होती हैं उससे जुडी हर चीज को अपनाता हैं हो सकता है की उस लड़की का कोई PAST हो या उसकी फैमिली हो गर्ल्स के माता-पिता को अपने माता-पिता मानता हों।

 ऐसे बॉयज सच्ची में एक अच्छे बॉय और बॉयफ्रेंड होते हैं जो भी आपका सच में बॉयफ्रेंड होगा जो आपसे जुडी हर चीज को अपनाएगा ओर बो आपके बीते हुये कल के बारे में कभी नहीं पूछेगा 

क्यों की उसे ये पता होता है की सबका बीता हुआ कल होता हैं और पास्ट के बारे में जानने से सिर्फ दुःख ही मिलता है और वो आपको कभी दुखी नहीं देख सकता।

  • महत्त्व देना -


                                  

फ्रेंड हम सब में EGO होता है किसी में ज्यादा होता है तो किसी में कम होता हैं लेकिन जब किसी से गलती हो गलती तो सब से ही होती हैं अगर आपके बॉय फ्रेंड से कोई गलती हो बो सामने से सॉरी बोल दें 

अपनी गलती को माने ये से लड़के के साथ अपना रिलेशन को आगे बड़ा सकती हो।  जो इंसान अपनी गलतीयों को मान लेता हैं तो वहा समस्या कम आती हैं। क्योंकि वो अपने Ego से ज्यादा अपने relationship को महत्त्व देता हैं 

जब आपसे किओ गलती हो जाए तो सब के सामने नही चिल्लाये वल्कि अकेले में समझाए की अगर आप कुछ गलत करते हो तो हमें तकलीफ होती हैं इसलिए तुम गलत काम मत किया करो। 

  • Expert होना -


जो हर चीज में एक्सपर्ट हो जिनके बात करने का तरीके बहुत अच्छा हो, जो हर तरीके से बात करना जानते हों जिनके अंदर confidence की कोई कमी न हो।किसी ना किसी चीज में Expert हो। 

बात करने में expert बनाना है तो ऐसे पड़े-

गलती होने पर अपनी गलती माने और रोमांटिक तरीके से मनायें 


Understanding -

जिन लड़को की Understanding अच्छी होती है -रियल में ऐसे लड़के अगर आपको कम भी प्यार करेंगे न तब भी आप ऐसे लड़के के साथ बहुत अच्छे से खुश रहोगी। ये बॉयज जानते है की गर्ल्स को किस तरह से रखा जाता है किस तरह से खुश किया जाता हैं केयर किस तरह की जाती है।

ये हर बात जल्दी समझ जाते है और आप के कहने से पहले वो काम कर देते हैं। आपको किसी चीज की जरुरत होती है ये उसे आपके कहने पहले ही आपको लेकर दे देते हैं। 



आज जमाने में कुछ लोग कहते है - कि प्यार शादी रिश्तें इनकी कोई वैल्यू ही नहीं  हैंतो इनके लिए सबसे आसान जबाव ,दुनिया एक ही चीज पर कायम है जिसकी वजह से पूरी दुनिया कायम हैं वो है

PYAAR


Related Post ----------------------------------------------------



-------------------------------------------------------------

 Truest worthy / भरोसेमंद  -


क्या है ना की दुनिया भरोसे से ही चलती है  एक बेस्ट बॉयफ्रेंड को भरोसेमंद होना चाहिये। जलन ठीक है लेकिन शक नहीं करना चाहिए क्युकि हर किसी के पहले से कुछ दोस्त होते है हर किसी को हक़ है 

अपने दोस्तों से बात करना दोस्तों के साथ chill करने का। Truest ऐसा होना चाहिये की कोई भी  मेरे वाले बन्दे/ बंदी पे  Try कर ले वो सिर्फ मेरा ही रहेगा। जब आप व्यस्त रहो तब भी वो सिर्फ आपका इंतजार करें।




                                      

Good Listener/ बातों  को सुनने वाला -


एक बात तो आपको बहुत अच्छे से पता होगा कि गर्ल्स को बात करना बहुत पसंद होता है। क्या है की जब तक गर्ल्स बाते नहीं करेगी तो उनको उनकी लाइफ में कुछ मिसिंग सा लगता रहता है

और जब गर्ल्स बात करती है तभी उनको उनकी लाइफ fulfillment की फीलिंग आती हैं। तो एक अच्छे Boyfriend को बातों को सुने और अच्छे से रिप्लाई भी करना चाहिये।

अपने Relation को हालत के भरोसे छोड़े -


हम लोगो के रिलेशन में कुछ टाइम ऐसा आता है जहा हम दोनों एक दूसरे को समझ नहीं पाते क्युकि उस समय दोनों ही परेशान होते हैं या कुछ और समस्या होती है जिससे दोनों एक दूसरे को समझ नहीं पाते

और दोनों के बीच में थोड़ा सा गैप बन जाता है, ऐसे में अपने relation को हालत के भरोसे नहीं छोड़ना चाहिये  
ऐसा मत सोचो की समय आएगा तो सब ठीक हो जायेगा।

अपने रिलेशन को खुद से ही ठीक करे। जब कभी भी आपके रेलशन मे दूरी बढ़ने लगे तो दोनों को साथ में बैठ कर प्रॉब्लम सॉवल कर लेना चाहिये।

  •  लड़का हो या लड़की दोनों को अपने रिश्ते को निभाना चाहिए। तभी एक अच्छा रिश्ता बनता है ऐसा नहीं होना चाहिए की रिश्ते को निभाना किसी एक की ही जिम्मेदारी हो दोनों लोगो का रिश्ता है तो दोनों को balance बना के रखना होता है।

 अगर आपकी लाइफ में भी कोई ऐसा  BF है तो हमें COMMENT करके जरूर बताये और आपका कीमती समय देने के लिए धन्यवाद।

क्या आप को पता है -


कभी कभी आप इतने ज्यादा खुश होते हो लेकिन फिर भी आप को कुछ अजीब सा फील होता है ऐसा क्यों होता है, क्युकि जो आप से सच में जुड़ा हुआ है बो कहि दुखी या परेशान होता है इस लिए आप को अजीब सा फील होता हैं।

कभी कभी आप कितना ज्यादा भी खाना खालो लेकिन फिर भी आपको लगता है की आप भूखे हों क्युकि आप के पार्टनर की फीलिंग आप फील कर सकते हों।

आपके पार्टनर के आने पर आपका दिल जोर जोर से धड़कना ये सिगनल होता है की आप दोनों एक दूसरे से कनेक्शन बहुत स्ट्रांग हो जाया हैं। 

आप इन को भी पड़ सकते हो -





Popular posts from this blog

अनुशासन / Self discipline for students

 अनुशासन -  हम ज्यादातर उन लोगों के बारें में जानना या सुनना पसंद करते हैं जिन्होंने अपनी लाइफ में Discipline को अपनी लाइफ में अच्छे तरीके से अपनाया हैं और वो पूरी तरह से अपनी लाइफ को कंट्रोल करते हैं न की लाइफ इनको कंट्रोल में करती हैं। आत्म-अनुशासन अपने आप को नियंत्रित करने और खुद को परिश्रम करने या किसी अन्य की आवश्यकता के बिना किसी विशेष तरीके से व्यवहार करने की क्षमता है जो आपको बताए कि आपको क्या करना है। अनुशासन है क्या ? आत्मानुशासन आपकी योग्यता हैं जिससे आप अपनी इच्छाओं को नियंत्रण करकें अपनी लक्ष्यों को सफलता पूर्वक प्राप्त करते हैं। अनुशासन एक विकल्प है -   हर बड़ी उपलब्धि छोटे - छोटे टुकड़ों से बनाई गई थी। छोटी जीत के साथ। हर रोज की पसंद के साथ। सभी महान लोगों को रोजमर्रा के काम से अपनी महानता मिली। वे सीख रहे थे और सुधार कर रहे थे। और हां , वे सही विकल्प बना रहे थे। अनुशासित होना इतना आसान नहीं है , क्योंकि ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो आपको आपके लक्ष्य से विचलित कर रही हैं। लेकिन जब

ऐसे रखें खुद को मोटीवेट / Self motivation

          ऐसे रखें खुद को मोटीवेट / Self motivation दोस्तों आज की बात अगर आप समझ जाने ली  तो मुझे नहीं लगता की आपको   किसी Rank या अच्छे नंबर लाने की जरुरत पड़ेगी।   ये सब आपके खुद बा खुद आ जायेंगे। ये बातें हर छात्र के जीवन से जुडी होती हैं .   motivation होता क्या हैं - Motivation एक तरह की प्रेरणा शक्ति हैं जो हमारे अन्दर कुछ कर गुजरने की आग पैदा करती है । हमारे काम करने की क्षमता को दोगुनी करती है, एकदम से बढ़ा देती है । हम अपने काम को पूरे जोश के साथ करने लग जाते हैं । यह मुख्य रूप से हमारे काम एवं भावनाओं में जोश भरने का काम करती है । मोटिवेशन क्यों जरुरी होता हैं -  अपने अन्दर जोश पैदा करना, अपनी लाइफ में कुछ करने के लिए जज़्बा पैदा करने के लिये Motivation की जरुरत होती हैं।  Motivation  वह अहसास जो आपको गिरने के बाद फिर उठ खड़े होने की हिम्मत देता है,आगे बढ़ने को प्रेरित करता है।   आपके और आपके लक्ष्य के बीच की दूरी काम करने के लिए  अपने अंदर की शक्ति को बाहर निकालने के लिये लोगो की सहायता करने क

Weight loss tips in Hindi

Tips weight loss in 7 days in Hindi यदि आप अपना वजन कम करने के बारे में गंभीर हैं, तो नियमित व्यायाम करने, संतुलित आहार लेने और यह मानने के लिए कि आप अपने आप को बेहतर के लिए बदल सकते हैं, वे सभी प्रमुख तत्व हैं जिनकी आपको अपने वजन घटाने के सपनों को पूरा करने की आवश्यकता है। Summary टिप 1: अपनी मानसिकता बदलें - टिप 2: अपने कैलोरी सेवन को कम करें - टिप 3: नियमित रूप से व्यायाम करें - टिप 4: एक संतुलित आहार - टिप 5: खूब पानी पिएं टिप 6: अधिक जटिल कार्बोहाइड्रेट खाएं टिप 7: ग्रीन टी पिएं - टिप 8: - विटामिन लें - टिप 9: लाल मिर्च खाएं टिप 10: धैर्य की एक खुराक  अपने वजन घटाने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी मदद करने के लिए, हमने शीर्ष 10 सबसे प्रभावी वजन घटाने के सुझावों की एक सूची बनाई है, जो आपके आकार, को समझने में आपकी मदद करेंगे।   Weight loss tips टिप 1: अपनी मानसिकता बदलें - अक्सर , इस कदम की अनदेखी की जाती है, लेकिन यह सभी का सबसे महत्वपूर्ण कदम है। वजन
                 सुबह की अच्छी आदतें  स्वस्थ रहने के   लिए सुबह जल्दी उठने की आदत डालें। यह दिमाग, शरीर और आत्मा को तरोताजा करने के साथ इम्यून सिस्टम को भी मजबूत करता है। साथ ही, डे प्लान करने के लिए पूरा वक्त भी मिल जाता है। अच्छी सेहत के लिए 'अर्ली टु बेड ऐंड अर्ली टु राइज' का फंडा फॉलो करने के लिए कहा गया है, लेकिन आजकल के लाइफस्टाइल की वजह से लोग इस रुटीन को फॉलो नहीं कर पा रहे हैं। देर से सोना और देर से उठना स्वास्थ्य के लिए बिल्कुल सही नहीं है। सूरज निकलने से पहले उठना बॉडी, माइंड और स्पिरिट के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इस वक्त उठने से माइंड और बॉडी में ब्लड सर्कुलेशन पॉजिटिव रहता है। जबकि सूरज निकलने के बाद उठना नेगेटिव ब्लड सर्कुलेशन का कारण बनता है। साथ ही, इस वक्त ब्लड सर्कुलेशन धीमा हो जाता है, जिससे गहरी नींद नहीं आती और सपने आते रहते हैं. ऐसी लिए हमें सुबह को कुछ आदतें अपनानी चाहिये -          अगर बात करे आदत की तो आदत क्या चीज हैं,           जहा सुबह जल्दी उठाना जरुरी हैं तो वही कुछ आदतें भी होना जरुरी हैं, अगर हम उन्हें अपनाये तो न सिर्फ हमें खुश
44 HEALTH TIPS /  44  हेल्दी  रहने के टिप आज कल की भागदौड़ भरी जिंदगी में अपनी सेहत का ध्यान रखना बहुत जरुरी है।  अगर आपकी सेहत अच्छी और आप फिट रहोगे तभी आप एक  बेहतर जिंदगी जी पाओगे।    Health tips 1 हमें रात में 6-8 घण्टे की नींद लेनी चाहिए - हमारे शरीर को थकने के बाद 6 से 8 घंटे की नींद लेनी चाहिये। इतना समय बहुत होता हैं शरीर को आराम देने के लिये।  2 सुबह सुबह उठ कर वॉक कर जाएं - सुबह सुबह मोरिनिंग वॉक पर जरूर जाना चाहिये, इससे आपके शरीर में ताजा ऊर्जा और माइंड भी फ्रेश रहता हैं दिन भर आपको कोई थकान वाली फीलिंग नहीं आएगी।  3 सुबह को उठ कर व्यायाम करनी चाहिए - इसके लिए जरूरी नहीं कि आप जिम जाएं,आप घर पे रह कर भी व्यायाम कर सकते हो। आप घर पर रह कर व्यायाम करना चाहते हो तो आप नीचे 👇👇👇👇 दिए आप को डाउनलोड करे - यहाँ क्लिक करें -           👉    व्यायाम ऐप्स   👈 यहाँ क्लिक करें -   👉   व्यायाम ऐप्स   👈 इस अप्स से आप सरल तरीके से व्यायाम कर सकते हों 4 सर्दियो
            क्या आपके बच्चें में है ऐसी आदतें ? हर माता -पिता, बुजुर्ग अपने बच्चों को ये आदतें अपनाने को बोलते हैं लेकिन हम बहुत बार बच्चो की आदतों को नजर अंदाज कर देते है सही आदतों को ज्ञान करने में लापरवाही बरतते हैं। जो आगे चलकर उन्हें बहुत नुकसान पहुँचाती हैं  आइये बात करते हैं है कुछ ऐसी आदतों के बारे में जो हर बच्चें के अंदर होनी चाहिए या हर बच्चें को सिखानी चाहिये. सुबह जल्दी उठने की आदत - बच्चों में बचपन से ही जल्दी उठने की आदत डाल दी जाये तो वो ताउम्र  बनी रहती हैं। जल्दी उठने से हमारा दिमाग तनाव मुक्त होता है और दिन भर ताजगी बनी रहती हैं।   जल्दी उठ कर व्यायाम करो - व्यायाम करने से हमारे शरीर के हर पार्ट्स एक्टिव रहता हैं ब्लड सर्कुलेशन प्रॉपर तरीके से होता हैं।    बचपन में ही व्यायाम करने से बच्चें अपने बॉडी पार्ट्स को हर एक साइड और अच्छे से मूव करना सीख सकते हैं।  जमीन पर बैठ कर खाना - हमारे दादा के समय में सभी लोग जमीन पर बैठ खाते थे. ये स्वास्थ्य के लिए ज्याद